• Breaking News

    Wednesday 25 October 2017

    india and newsilaland second wande HIGHLIGHTS : भारत की छह विकेट से जीत, सीरीज 1-1 से बराबर





    भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा. मुंबई के वानखेडे मैदान पर भारत को छह विकेट से मात देने के बाद न्यूजीलैंड के हौसले बुलंदी पर हैं
    दो देशों के बीच खेली गयी पिछली 6 सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम को मुंबई में खेले गये पहले वन-डे मैच में न्यूज़ीलैंड ने ज़बरदस्त झटका दिया था. तीन मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में हार के बाद दबाव निश्चित तौर पर मेज़बान पर ज़्यादा होगा. अब सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को पुणे में खेला जायेगा. तीन मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को ये मैच हर हाल में जीतना ही होगा.
    वानखेड़े स्टेडियम में कप्तान कोहली की शतकीय पारी के बावजूद टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा क्योंकि भारत का मज़बूत टॉप ऑर्डर प्लॉप रहा था. अगर भुवनेश्वर कुमार की पारी को छोड़ दिया जाए तो बाकि बल्लेबाज़ों ने मिलकर भी उतने रन नहीं जोड़े जितने अकेले कोहली ने बनाए.  वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो स्पिनर कुलदीप यादव और युज़वेंद्र चहल ने 20 ओवर की गेंदबाज़ी में सिर्फ 1 विकेट झटके और वो भी 125 रन लुटा कर.
    पिछले साल 5 मैचों की वन-डे सीरीज़ में आखिरी मैच से पहले स्कोर लाइन 2-2 रहा ता और भारत ने आखिरी मैच जीतकर सीरीज़ पर कब्जा़ किया था. ऐसे में न्यूज़ीलैंड के पास वन-डे सीरीज़ जीतने का ऐतिहासिक मौका है.

    No comments:

    Post a Comment